WhatsApp से पैसा कमाने के 3 सबसे अच्छे तरीके 2020

WhatsApp से पैसा कमाने के 3 सबसे अच्छे तरीके 2020

व्हाट्सएप हर स्मार्टफोन यूजर की पहली पसंद है, आप भी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप व्हाट्सएप से पैसे भी कमा सकते हैं। तो दोस्तों आज हम आपको whatsApp से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है, इसलिए व्हाट्सएप से पैसे कमाना संभव है। अगर हम सीधे तौर पर कहें तो व्हाट्सएप में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप पैसे कमा सकें। लेकिन आप whatsApp की मदद से पैसे जरूर कमा सकते हैं।

whatsapp se paise kaise kamaye • whatsapp se paise kaise kamaye • whatsapp se paise kaise kamaye • whatsapp se paise kaise kamaye • whatsapp se paise kaise kamaye • whatsapp se paise kaise kamaye • Paisa Wala Game Game Khelo Paisa Jeeto hindi • full form BSC kya hai fayde ki jankari hindi • full form GDP kya hai GDP Formula hindi • Sarkari Result Sarkari Naukari in Hindi Sarkari Results, Latest Online Form Result • DMCA.com Protection Status • Altbalaji App kya hai download kare hindi • like app reviews hindi • meesho app se paise kaise kamaye jankari download hindi • My11Circle App Download Hindi
व्हाट्सएप से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जिनका उपयोग करके आप जितना चाहें उतना पैसा कमा सकते हैं, यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है और सबसे अच्छी बात यह है कि आपको घर पर काम करने के लिए कोई पैसा नहीं देना है। आप बैठे पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए जरूरी चीजें

सबसे पहले, आपके लिए यह जानना जरूरी है कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको किन चीजों की जरूरत होगी, जिसे आप व्हाट्सएप से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उनके बारे में।
  1. Smartphone होना चाहिए
  2. जीमेल अकाउंट होना चाहिए
  3. इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए
  4. WhatsApp समूह
  5. इसमें बहुत सारे व्हाट्सएप नंबर होने चाहिए

आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि आपके पास जितना अधिक व्हाट्सएप ग्रुप और व्हाट्सएप नंबर होगा, उतना ही आप व्हाट्सएप से पैसे कमा पाएंगे। तो आपको कई व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करने होंगे। यदि आपके पास बहुत से व्हाट्सएप नंबर हैं, तो आप व्हाट्सएप ग्रुप या ब्रॉडकास्ट बना सकते हैं और याद रख सकते हैं कि आप एक प्रसारण में एक साथ केवल 256 सदस्यों को ही मैसेज कर सकते हैं, इसलिए व्हाट्सएप को अलग-अलग ब्रॉडकास्ट से मैसेज करें।
अगर आपके पास उपर्युक्त बातें हैं, तो आप व्हाट्सएप से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं, तो चलिए अब जानते हैं कि व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा, हम आपको उन सभी तरीकों के बारे में बता रहे हैं जो आप घर बैठे कर सकते हैं। आप व्हाट्स एप की मदद से पैसे कमा सकते हैं।

WhatsApp के साथ पैसे कमाने के 4 सबसे अच्छे तरीके

हम आपको बता रहे हैं वो तरीके जो व्हाट्सऐप से पैसे कमाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं, इसलिए आपको इन सबका इस्तेमाल करना चाहिए।

1. Affiliates Marketing द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाएं

हमने Affiliates Marketing को पहले नंबर पर रखा है क्योंकि यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं और यह व्हाट्सएप से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका भी है। जैसा कि आप जानते हैं कि आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करता है। ऐसे लोग आपके आसपास भी मिलते हैं या आपके दोस्तों और परिवार में हो सकते हैं। आपको इन सभी लोगों का एक समूह बनाना होगा।
इसके बाद, इन लोगों की जरूरतों के अनुसार, आपको उस ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के संबद्ध प्रोग्राम से जुड़ना होगा, जैसे कि अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, सैम्पलडल, और इन लोगों को उन सामानों के लिंक को साझा करना होगा जिसके बाद वे लोग खरीदेंगे वह सामान आपको पैसा मिलेगा एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा तरीका है जिससे आपको किसी प्रोडक्ट का लिंक शेयर करना होता है और अगर कोई इसे क्लिक करता है और खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है। अधिक जानकारी के लिए, संबद्ध विपणन क्या है और इसे कैसे शुरू करें पढ़ें।

2. लिंक शोर्टनिंग से व्हाट्सएप से पैसे कमाएं

यह भी व्हाट्सएप से पैसे कमाने का एक बहुत ही आसान तरीका है क्योंकि इसमें भी आपको बस एक लिंक बनाना है और फिर इसे शेयर करना है और जब कोई उस लिंक पर क्लिक करता है तो आपको पैसा मिलता है।जैसे "WhatsApp se Paise kaise kamaye" यह विषय Google पर बहुत खोजा जाता है, यह एक वायरल विषय है जिसके बारे में हर कोई जानना चाहता है, इस प्रकार कुछ विषय है जो वायरल है और लोग इसके बारे में जानते हैं। चाहना
आपको इस तरह के विषय को ढूंढना होगा और इसके लिंक यानी URL को कॉपी करना होगा और फिर लिंक शॉर्टनिंग वेबसाइट की मदद से इसे छोटा करना होगा। इसके लिए आप adf.ly वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि आज के समय में इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल Link Shortening से पैसे कमाने के लिए किया जाता है।
इसके बाद, आपको इसे व्हाट्सएप पर अधिक से अधिक लोगों के साथ साझा करना होगा, जब कोई इस लिंक पर क्लिक करता है, तो वे पहले 5 सेकंड के लिए एक विज्ञापन देखते हैं जो आपको भुगतान किया जाता है। मतलब आप जितने ज्यादा क्लिक करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसा कमाएंगे।

3. रेफ़रल प्रोग्राम के माध्यम से व्हाट्सएप से पैसे कमाएं

व्हाट्सएप पर, आपने कभी-कभी एक ऐप का लिंक भेजा होगा जिसमें साइन इन करने के बाद आपको कुछ पैसे मिलते हैं और अन्य लोगों को इसमें शामिल होने के लिए अलग-अलग पैसे मिलते हैं। जिसे रेफर प्रोग्राम कहा जाता है।
आपको google play store में ऐसे बहुत सारे apps देखने को मिलते हैं। जैसे आप पहले Paytm App में लॉगिन करने के बाद 25 प्राप्त करते थे, आज ड्रीम 11 फंतासी क्रिकेट में शामिल होने के बाद आपको 100 रुपये मिलते हैं और यदि आप अपने रेफर लिंक के माध्यम से अन्य लोगों से जुड़ते हैं, तो आपको भी 50-100 रुपये तक मिलेंगे
आपके लिए यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि जब आप इस तरह के कार्यक्रम में शामिल होते हैं, तो 20-50-100 आदि जैसे पैसे निकालने की सीमा होती है, जिसके बाद आप केवल पैसे निकाल सकते हैं।

4. व्हाट्सएप पर ऑनलाइन सामान बेचकर पैसे कमाएं

मैंने हाल ही में ऐसे काम करने वाले लोगों को देखा है जो व्हाट्सएप के माध्यम से पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन सामान बेचते हैं, यह बिना पैसे खर्च किए अपना व्यवसाय शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
आपको ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट, सैंपलडेल आदि से ऐसे आइटम ढूंढने होंगे जो आपके आसपास के लोग खरीदना चाहते हों और फिर उसकी तस्वीर लेकर व्हाट्सएप पर सभी को शेयर करें और अपनी पसंद के अनुसार इसकी कीमत बताएं। यदि कोई इसे पसंद करता है, तो आप इसे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और इसे बेच सकते हैं।

Conclusion

तो दोस्तों, हमने आपको व्हाट्सएप से पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके बताए हैं, हम आशा करते हैं कि अगर आप इन तरीकों का उपयोग करते हैं तो आप निश्चित रूप से व्हाट्सएप से पैसा कमा सकते हैं। आप इस पोस्ट को उन लोगों के साथ जरूर शेयर करें जो व्हाट्सएप से पैसा कमाना चाहते हैं, इसलिए अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें।

0 Response to "WhatsApp से पैसा कमाने के 3 सबसे अच्छे तरीके 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel