Jio Phone का Password कैसे तोड़े 2 मिनिट में In Hindi 2020

Jio Phone का Password कैसे तोड़े 2 मिनिट में In Hindi 2020

Jio Phone का Password कैसे तोड़े: आज आप जानेंगे की Jio Phone का पासवर्ड हिंदी में कैसे टूटेगा क्योंकि हम सभी जानते हैं कि Jio Mobile देश का सबसे सस्ता कीपैड वाला स्मार्टफोन है। जिसमें आपको कम पैसे में बहुत अच्छे फीचर्स मिलते हैं। यह भारतीय लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, यही वजह है कि यह बहुत ही कम समय में लोकप्रिय हो गया है। अगर आप जानना चाहते हैं कि Jio Phone Lock कैसे हटाएं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको F90m मॉडल के साथ F61f, F10Q, F41t, F101k, F120b, F30c, F271i मॉडल के रिसेट बटन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको आसानी से लॉक हटाने में मदद करेंगे।

Jio Phone का Password कैसे तोड़े   ,Jio Phone को Format कैसे करे   ,Mobile को TV का Remote कैसे बनाये   ,Photo से Video कैसे बनाये   ,Jio Phone में Recharge कैसे करे  ,Photo का Background कैसे चेंज करें  ,Mobile की Screen Record कैसे करे  ,Whatsapp Account कैसे बंद करे  ,One Day में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 10 खिलाड़ी ,image source - gsmarena  ,Truecaller से अपना नाम और नंबर कैसे हटाये

Jio phone का पासवर्ड कैसे तोड़ें

कई बार ऐसा होता है कि हम अपने फोन का स्क्रीन पासवर्ड लॉक भूल जाते हैं। इसे ठीक करने के लिए, हम सेवा केंद्र पर जाते हैं, आपका पैसा और समय दोनों केंद्र में बर्बाद हो जाते हैं। हालांकि, सेवा केंद्र में आप अपने फोन से संबंधित किसी भी समस्या का समाधान पा सकते हैं। लेकिन अगर बात ताला हटाने की हो, तो आप इसे अपने घर पर बैठकर ठीक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केंद्र जाने की जरूरत नहीं है। तो Jio Phone का Password Lock कैसे हटाए की जानकारी नीचे दी गई है, जिसे आपको ध्यान से पढ़ना है।

आपको बता दें कि Jio Phone का पासवर्ड हटाने के लिए आपको अपने मोबाइल को हार्ड रिसेट करना होगा। यह आपके मोबाइल का लॉक हटा देगा जहां तक ​​हार्ड रीसेट का संबंध है, इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, आपका फोन एक नई स्थिति में आ जाता है। हालाँकि, इसकी वजह से आपके मोबाइल का डेटा डिलीट हो जाता है, ऐसे में आपको अपने डेटा का बैकअप जैसे फोटो, वीडियो और ऑडियो को एसडी कार्ड में रखना चाहिए।

इसलिए अपने फोन का लॉक हटाने से पहले आपको उसका मॉडल नंबर पता होना चाहिए। मॉडल नंबर जानने के लिए आपको अपने मोबाइल की बैटरी निकालनी होगी। आपको मोबाइल बैटरी स्पेस में लिखा मॉडल नंबर मिलेगा। मॉडल नंबर F90m, F61f, F10Q, F41t, F101k, F120b, F30c या F271i हो सकते हैं, साथ ही आपके फोन की बैटरी 50 प्रतिशत से अधिक चार्ज होनी चाहिए।


Jio Phone Lock कैसे हटाएं

जैसा कि हमने आपको बताया कि Jio Phone का लॉक हटाने के लिए आपको अपने मोबाइल को हार्ड रिसेट करना होगा। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी, आपका पासवर्ड अपने आप डिलीट हो जाएगा। सभी मॉडलों का रीसेट बटन अलग है, यहां हम आपको F90m मॉडल की प्रक्रिया बताने जा रहे हैं।

इसी तरह, आप अन्य मॉडलों को भी हार्ड रीसेट कर सकते हैं, हालांकि उनके बटन अलग-अलग होंगे, जिनके बारे में हमने पहले ही एक पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में आपको जियो फोन के लगभग सभी लोकप्रिय मॉडल के हार्ड रिसेटिंग की जानकारी मिलेगी, तो चलिए अब जानते हैं F90m की प्रक्रिया।
  1. सबसे पहले, Jio Phone की बैटरी को f90m निकालें और इसे फिर से इंस्टॉल करें, नीचे दिए गए बटन को दबाकर इसे हार्ड रीसेट करें।
  2. वॉल्यूम अप बटन और पावर (लाल) बटन को एक साथ दबाने पर स्क्रीन में सेटिंग्स आइकन दिखाई देगा।
  3. अब फोन की बाईं कुंजी (जिसके ऊपर Jio लिखा होगा) को दबाकर रखें और राइट की (जिसे ऊपर jio money का चिन्ह है) को दबाकर छोड़ दें।
  4. अब आपके सामने कुछ लिखा जाएगा, आपको वॉल्यूम कम करने वाले बटन का उपयोग करके नीचे आना होगा, जहां आपको वाइप डेटा / फ़ैक्टरी रीसेट का विकल्प मिलेगा, जिस पर क्लिक करना है।
  5. इसके बाद आपके सामने Yes / No के सामने दो ऑप्शन आएंगे, जिसमें से आपको Yes को सेलेक्ट करके OK दबाना होगा।
  6. ओके दबाने के बाद, आपको कुछ समय के लिए रुकना होगा, जिसके बाद अब रिबूट सिस्टम आपके सामने लिखा जाएगा, जिस पर आपको क्लिक करना है।
  7. इसके बाद कुछ समय बाद आपका फोन अपने आप चालू हो जाएगा और मोबाइल पासवर्ड डिलीट हो जाएगा।

Jio Phone का पासवर्ड डिलीट करते समय ध्यान देने योग्य बातें

अपने फ़ोन को हार्ड रीसेट करते समय कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना चाहिए।
  1. मोबाइल को रीसेट करने से पहले, इसे 50 प्रतिशत से अधिक चार्ज करना होगा।
  2. फोन से अपना मेमोरी कार्ड निकाल लें ताकि आपका डेटा जैसे फोटो वीडियो ऑडियो डिलीट न हो।
  3. हार्ड रीसेट के समय, कुछ प्रसंस्करण थोड़े समय के अंतराल में किया जाता है, जिसमें कुछ सेकंड या मिनट लगते हैं। ऐसी स्थिति में, आपको फोन को बंद नहीं करना चाहिए और न ही इसकी बैटरी को निकालना चाहिए, अगर आप ऐसी गलती करते हैं तो आपका फोन खराब हो सकता है।

Conclusion

यहां हमने आपको दिखाया है कि F90m पासवर्ड कैसे हटाएं। यदि आपके पास एक और मॉडल है, तो आप हमारे अन्य पोस्ट को पढ़ सकते हैं। इस पोस्ट में, हमने आपको Jio Phone के सभी लोकप्रिय मॉडलों को हार्ड रीसेट करने के बारे में बताया है, साथ ही एक वीडियो भी अपलोड किया है, ताकि आपको समझने में आसानी हो, तो इसे एक बार पढ़ें।

ये भी पढ़े –
  1. Jio Phone को Format कैसे करे 2020 नया तरीका
  2. किसी भी SIM का Number कैसे निकाले 2 सेकेंड में
  3. Photo का Background कैसे चेंज करें ऑनलाइन 10 सेकंड में

0 Response to "Jio Phone का Password कैसे तोड़े 2 मिनिट में In Hindi 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel