Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं 10 सेकंड में In Hindi 2020

Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं 10 सेकंड में In Hindi 2020

Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं: आज आप जानेंगे की Jio Phone में हिंदी में अलार्म कैसे लगाया जाता है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि Jio Mobile देश का सबसे सस्ता कीपैड वाला स्मार्टफोन है। जिसमें आपको 4 जी स्मार्टफोन के लगभग सभी फीचर्स मिलते हैं। जैसे इसमें आप रनिंग इंटरनेट से वीडियो कॉल कर सकते हैं। अगर आपने अभी तक अपने Jio Phone से वीडियो कॉल नहीं किया है, तो हमने इसके बारे में पहले ही एक पोस्ट लिखी है। जो बताता है कि कैसे आप अपने Jio मोबाइल से वीडियो कॉल कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में, आपको वह पोस्ट अवश्य पढ़नी चाहिए, जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे मिलेगा।

Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं ,Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं  ,Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं ,Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं  ,Jio Phone को Format कैसे करे ,Mobile को TV का Remote कैसे बनाये  ,Photo से Video कैसे बनाये  ,Jio Phone में Recharge कैसे करे  ,Photo का Background कैसे चेंज करें  ,Mobile की Screen Record कैसे करे  ,singer kaise bane  ,मोबाइल में बिना इन्टरनेट के टीवी कैसे चलाये  ,हेलीकॉप्टर की कीमत कितनी है  ,Android Mobile को Fast कैसे करे  ,TC या TT कैसे बने

Jio Phone में Alarm कैसे इंस्टॉल करें

वैसे ज्यादातर हम अपने Jio फोन के अलार्म को सुबह जल्दी जगाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। वैसे, आपको बता दें कि अलार्म का इतिहास घड़ी की तरह है, क्योंकि मोबाइल फोन के आने से पहले अलार्म के लिए विशेष घड़ियां थीं। जो समय पर लोगों को उठाने का काम करते थे, लेकिन अब उनकी जगह मोबाइल ने ले ली है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Jio Phone में अलार्म कैसे सेट करें , तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अलार्म कैसे इंस्टॉल करें।


जहां तक ​​एंड्रॉइड मोबाइल फोन का सवाल है, तो आपको विभिन्न स्थानों में अलार्म का विकल्प मिलता है। लेकिन Jio Phone में इसके लिए एक ऐप बनाया गया है जिसका नाम घड़ी है। यह आपको अपने मोबाइल ऐप में मिलेगा। अगर आपको यह नहीं मिलता है तो सबसे पहले आपको अपना फोन अपडेट करना होगा, इसके बाद आपको मोबाइल पर Jio Store पर जाना है और वहां से क्लॉक ऐप इंस्टॉल करना है। इसके बाद, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

1. सबसे पहले इसे क्लॉक ऐप में क्लिक करके खोलें।
2. अब बटन की मदद से नीचे दिए गए न्यू अलार्म के विकल्प पर क्लिक करें।
3. अब आपको चार विकल्प दिखाई देंगे जैसे -
  • यहां समय उस समय का चयन करना है जिसमें आप अलार्म बजाना चाहते हैं।
  • इसे दोहराएं, आपको इसमें कभी नहीं रहना है या आप उन दिनों का चयन कर सकते हैं जिन पर आप अलार्म रिंगटोन बजाना चाहते हैं।
  • साउंड में आप डिफॉल्ट रिंगटोन या कोई भी गाना सॉन्ग सेट कर सकते हैं।
  • वाइब्रेट करें अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन अलार्म की रिंगटोन के साथ कंपन करे, तो इसे चालू कर दें, अन्यथा इसे बंद कर दें।

4. ये सब करने के बाद आपको सबसे अंत में दाहिने बटन के साथ Save पर क्लिक करना है। आपका अलार्म सेट हो जाएगा।

इसके बाद, आपने जो भी समय चुना है, उस समय आपके फोन में एक अलार्म बजना शुरू हो जाएगा। अगर आप Jio Phone में अलार्म का समय बदलना चाहते हैं, तो आपको पूर्व निर्धारित समय पर जाना होगा। और वहां आपको राइट साइड में एक ऑप्शन मिलेगा, जिससे आप समय और रिंगटोन बदल सकते हैं।

Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में Alarm कैसे इंस्टॉल करें। Jio Mobile में अलार्म सेट करने का तरीका स्मार्टफोन की तुलना में आसान है। अगर आपको भी सुबह जल्दी उठना है तो आपको अपने फोन में अलार्म सेट करने की कोशिश करनी चाहिए। ज्यादातर लोग अलार्म का उपयोग समय पर उठने के लिए करते हैं, उम्मीद है कि आज की यह पोस्ट आपके लिए मददगार साबित होगी।

0 Response to "Jio Phone में Alarm कैसे लगाएं 10 सेकंड में In Hindi 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel