Photo का Background कैसे चेंज करें ऑनलाइन 10 सेकंड में

Photo का Background कैसे चेंज करें ऑनलाइन 10 सेकंड में


Photo का Background कैसे चेंज करेंआइए,आज हम जानते हैं कि किसी भी फोटो की पृष्ठभूमि को हिंदी में ऑनलाइन कैसे बदला जाए। हम में से कई लोग हैं जो फोटोग्राफी के शौकीन हैं, लोग फोटो क्लिक करते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं। वैसे, कुछ लोग फोटोग्राफी के इतने शौकीन होते हैं कि इसके लिए वे डीएसएलआर जैसे कैमरे भी खरीदते हैं। लेकिन अब मोबाइल फोन में ही DSLR जैसे कैमरे की फोटो क्वालिटी देखी जाने लगी है। नए अपडेट के साथ स्मार्टफोन के कैमरे भी बेहतर और बेहतर हो रहे हैं। चूंकि DSLR जैसे कैमरे की कीमत बहुत अधिक होती है, ऐसे में हर कोई इसे नहीं खरीद सकता है, लेकिन अब बजट में स्मार्टफोन मिलना शुरू हो गए हैं, ऐसे में लगभग सभी लोगों के पास यह है।

Photo का Background कैसे चेंज करें ऑनलाइन 10 सेकंड में

फोटो बैकग्राउंड कैसे बदलें -

जब भी हम कोई फोटो लेते हैं तो उसके साथ उसका बैकग्राउंड भी दिखाई देता है, लेकिन कभी-कभी इमेज का बैकग्राउंड अच्छा नहीं होता है। ऐसे में हम इसे बदलने की कोशिश करते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलना है, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। क्योंकि इसमें हम आपको वो तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप किसी भी ऐप की मदद से ऑनलाइन फोटो का बैकग्राउंड बदल सकते हैं। यह विधि लगभग सभी उपकरणों जैसे कि Jio फोन, स्मार्टफोन और पीसी में भी काम करती है।
हालाँकि बैकग्राउंड बदलने के लिए कई ऐप और ऑनलाइन वेबसाइट हैं, लेकिन इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके साथ आप केवल 10 सेकंड के भीतर छवि की पृष्ठभूमि को बदलने में सक्षम होंगे, इसका उपयोग करना बहुत आसान है, तो आइए जानते हैं कि यह कैसे करना है।

  1. सबसे पहले आपको किसी भी फोटो का बैकग्राउंड बदलना होगा। इसे अपने मोबाइल की गैलरी में सेव करें साथ ही कवर फोटो भी सेव करें ताकि आपको उन्हें ढूंढने में परेशानी न हो।
  2. अब आपको अपने फोन के ब्राउजर में जाना है और वहां पर remove.bg नाम की वेबसाइट को सर्च करके ओपन करना है। आप चाहें तो यहां क्लिक करके भी सीधे इस साइट पर पहुंच सकते हैं।
  3. इस साइट के होमपेज पर आपको अपलोड का विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करके, आपको वह फोटो अपलोड करना होगा, जिसकी आप पृष्ठभूमि बदलना चाहते हैं।
  4. कुछ सेकंड के बाद आपकी छवि की पृष्ठभूमि हटा दी जाएगी, इसके नीचे आपको डाउनलोड और संपादन का विकल्प मिलेगा।
  5. पहली फोटो डाउनलोड करने के बाद, आप दूसरे ऐप पर जाकर इसका कवर बदल सकते हैं क्योंकि इमेज PNG फॉर्मेट में है जिसका बैकग्राउंड हटा दिया गया है।
  6. दूसरा, यदि आप फोटो की पृष्ठभूमि बदलना चाहते हैं, तो आपको एडिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको कई विकल्प मिलेंगे जैसे आप इस वेबसाइट में पहले से मौजूद तस्वीरों को बैकग्राउंड में रख सकते हैं। इसके अलावा, आप अलग-अलग रंग की छवियां भी सेट कर सकते हैं।
  7. यदि आपके पास पहले से ही एक फोटो है जिसे आप अपनी छवि की पृष्ठभूमि में रखना चाहते हैं, तो आपको इसे Select Photo पर क्लिक करके अपलोड करना होगा। जैसे ही आप छवि अपलोड करते हैं, उस स्वचालित को आपकी मुख्य तस्वीर के पीछे के मैदान में रखा जाएगा।
  8. यह आपकी छवि की पृष्ठभूमि को बदल देगा। आपको इसके नीचे या ऊपर दाईं ओर डाउनलोड विकल्प मिलेगा, जिससे आप अपनी गैलरी में संपादित फोटो को सहेज सकते हैं।

तो इस तरह से आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपनी इमेज को एडिट कर पाएंगे।

जियो फोन में फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलें

तो अब आप जान गए होंगे कि फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदलना है, हालाँकि अगर आप इसमें किसी ऐप की मदद लेते हैं, तो इसे एडिट करने में कम से कम 10 मिनट का समय लगता है। लेकिन आप वही काम कुछ सेकंड में remove.bg वेबसाइट की मदद से कर सकते हैं। साथ ही, यह बिल्कुल मुफ्त किया जाता है, इसलिए आशा है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी।
अगर आप जियो फोन यूजर हैं और अपनी फोटो का बैकग्राउंड बदलना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको गैलरी में फोटो को सेव करके रखना होगा। ताकि आपको उन्हें ढूंढने में परेशानी न हो, इसके बाद आपको अपने ब्राउज़र पर जाना होगा और ऊपर बताई गई रिमूव वेबसाइट को खोलना होगा।
इसके बाद आपको ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। चूंकि यह एक ऑनलाइन तरीका है, इसलिए यह साइट सभी उपकरणों जैसे कि जियो फोन, स्मार्टफोन और पीसी में समान काम करती है। इस साइट की मदद से आप किसी भी फोटो का बैकग्राउंड सिर्फ 10 सेकेंड में बदल सकते हैं।

0 Response to "Photo का Background कैसे चेंज करें ऑनलाइन 10 सेकंड में"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel