JioMart Kya Hai इससे सामान ऑर्डर कैसे करें

JioMart Kya Hai इससे सामान ऑर्डर कैसे करें

आइए आज जानते हैं कि JioMart Kya Hai से ऑनलाइन सामान ऑर्डर कैसे करें, इसलिए फाइनल Jio कंपनी ने टेलीकॉम सेक्टर के बाद ईकामर्स की दुनिया में भी प्रवेश किया है। अब आपको देश में फ्लिपकार्ट और अमेज़न के बाद Jio Mart का ऑनलाइन स्टोर मिलेगा। हालाँकि आपको लॉकडाउन के समय सीमित सेवा देखने को मिलेगी, लेकिन जैसे ही लॉकडाउन हटाया जाएगा आप देश भर में इसकी सेवा का लाभ उठा सकते हैं। और यह सेवा आपके व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर उपलब्ध होगी। अब आप इसे चैटिंग के अलावा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


JioMart Kya Hai इससे सामान ऑर्डर कैसे करें

जियोमार्ट क्या है

हाल ही में आपने न्यूज़ पेपर में फेसबुक और Jio की बड़ी डील के बारे में सुना होगा। जिसमें यह बताया गया है कि फेसबुक कंपनी ने Jio में 4 बिलियन USD का निवेश किया है। जिसके तहत Jio ने अपना ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल JioMart लॉन्च किया है और इस पोर्टल को आपके व्हाट्सएप का लिंक मिलेगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Jio अपने आकर्षक ऑफर्स के लिए जाना जाता है। ऐसे में आपको इसकी शॉपिंग साइट में आकर्षक सर्विस भी मिलेगी और इसकी सीधी टक्कर फ्लिपकार्ट और अमेज़न के माध्यम से देखने को मिलेगी।

Jio Mart एक ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल है जिसमें आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाली चीजों से लेकर अन्य चीजों के उत्पाद खरीद सकते हैं। कंपनी ने JioMart की टैगलाइन की नई दुकान देश में लगाई है, जिसका मतलब है कि इसमें आप बड़ी और छोटी हर चीज की खरीदारी कर पाएंगे। इसे आसान बनाने के लिए, Jio Shopping Portal आपके व्हाट्सएप से जुड़ा हुआ है, जिसके द्वारा आप खरीदारी कर सकते हैं।

वर्तमान में, इसे मुंबई के कुछ स्थानों जैसे ठाणे, कल्याण और नवी मुंबई से शुरू किया गया है। वर्तमान में, लॉकडाउन का कारण यह है कि ज्यादातर लोगों को किराने का सामान की आवश्यकता होती है, यह देखते हुए कि जिओ मार्ट ने किराने की वस्तुओं के साथ अपना पोर्टल शुरू किया है। आने वाले समय में आपको अमेजन और फ्लिपकार्ट में मिलने वाली लगभग सभी चीजें आपको जियो मार्ट पर उपलब्ध होंगी।

इस जियोमार्ट ऑनलाइन शॉपिंग साइट में आपको कई आकर्षक सेवाएं मिल रही हैं। फ्री होम डिलीवरी की तरह, आपके ऑर्डर को 48 घंटे के भीतर आपके घर तक पहुंचाया जाएगा, आपको बेहतर रिटर्न पॉलिसी मिलेगी, आप अपनी वेबसाइट से दैनिक जीवन में आवश्यक 50 हजार से अधिक किराने के उत्पाद प्राप्त कर सकेंगे। चूंकि कंपनी का लक्ष्य 3 करोड़ ऑफलाइन रिटेलर को अपने साथ जोड़ना है, इसलिए आपको समय पर जरूरत का सामान मिल जाएगा।

JioMart का व्हाट्सएप नंबर

जैसा कि हमने आपको बताया, जियो मार्ट आपके व्हाट्सएप पर भी मौजूद होगा। शुरुआती चरण में, कंपनी ने व्हाट्सएप नंबर 88500 08000 जारी किया है। यदि आप मुंबई में ठाणे, कल्याण और नवी मुंबई में रहते हैं, तो आप इस नंबर पर संपर्क करके अपना सामान मंगवा सकते हैं।

JioMart में सामान ऑर्डर कैसे करें

वर्तमान में, यह व्हाट्सएप नंबर के साथ शुरू किया गया है और इसकी सेवाएं सीमित हैं लेकिन आने वाले समय में आपको इसकी वेबसाइट और ऐप देखने को मिलेंगे। यदि आप मुंबई में उपर्युक्त क्षेत्र में रहते हैं, तो आप इससे अपना माल मंगवा सकते हैं, यह विधि नीचे दी गई है।

  1. सबसे पहले अपने फोन में JioMart के नाम से +91 88500 08000 नंबर सेव करें।
  2. नंबर सेव करने के बाद आपको अपने व्हाट्सएप पर जाना होगा और Jio Mart कॉन्टैक्ट पर Hi लिखकर मैसेज करना होगा।
  3. इसके उत्तर में, आपको एक ऑटो जनरेट संदेश दिखाई देगा, इस पर आपको एक लिंक मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  4. इसके बाद आप Jio Company के पोर्टल पर पहुँच जायेंगे। जहां सबसे पहले आपको अपना मोबाइल नंबर, एरिया, एड्रेस और अपना पूरा नाम लिखना होगा, इसके बाद Proceed पर क्लिक करने के बाद आप ऑर्डर पेज पर पहुंच जाएंगे।
इसका शुरुआती चरण इस तरह है जैसे JioMart जल्द ही देश के अन्य शहरों में अपनी सेवाएं देना शुरू कर देगा। यह आपके आसपास की ऑफलाइन दुकानों से जुड़ा होगा, जिस स्थिति में आपका सामान आपके घर तक तेजी से पहुंचाया जाएगा।

तो अब आप जान गए होंगे कि JioMart Kya Hai से ऑनलाइन ऑर्डर कैसे करें, आपको Jio की सर्विस में आकर्षक ऑफर देखने को मिलते हैं। ऐसे में कंपनी अपने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल को आकर्षित करने के लिए कई मुफ्त सेवाएं प्रदान करेगी। इसे ऑर्डर करने से आप न केवल समय बचा सकते हैं बल्कि आप कुछ बचत भी कर सकते हैं। वर्तमान में, यह केवल मुंबई में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया है, आने वाले समय में यह अन्य छोटे बड़े शहरों में भी अपनी सेवाएं जारी करेगा।

0 Response to "JioMart Kya Hai इससे सामान ऑर्डर कैसे करें"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel