Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे मोबाइल से In Hindi 2020

Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे मोबाइल से In Hindi 2020

इस पोस्ट में आप सीखेंगे कि ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करें, हम सभी सोशल मीडिया वेबसाइट का उपयोग करते हैं क्योंकि हम अपने परिवार के सदस्यों से जुड़े हुए हैं। सोशल मीडिया साइट ट्विटर के बारे में बात करते हुए, हमें यहां कई चीजें देखने को मिलती हैं, चाहे वह एक महत्वपूर्ण समाचार हो या किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर एक ज्ञापन। इस साइट में, अपने विचार साझा करने के अलावा, उपयोगकर्ता वीडियो, फोटो भी पोस्ट करते हैं। ट्विटर को एक आधिकारिक वेबसाइट भी माना जाता है क्योंकि यहां के लोग बेकार पोस्ट साझा नहीं करते हैं। इसमें किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होती है।

Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे • Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे • Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे • Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye • Facebook का मालिक कौन है • Podcast क्या है • WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे • Banned WhatsApp Number को Unbanned कैसे करे • बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे • Bulk SMS कैसे करे • TC या TT कैसे बने • भारत में सबसे पहले ट्रेन कब और कहां चली थी • Jio की Speed को कैसे बढ़ाये • jio phone me video call kaise kare

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कई उपयोगकर्ता ट्विटर पर फोटो और वीडियो भी पोस्ट करते हैं। कई बार ऐसे वीडियो आते हैं जिनमें हम अपने मोबाइल फोन गैलरी में सेव करने की कोशिश करते हैं। यद्यपि आप इन तस्वीरों और वीडियो को ट्विटर पर अपने दोस्तों को साझा कर सकते हैं, लेकिन उनके पास कोई आधिकारिक डाउनलोड विकल्प नहीं है। ऐसे में अगर आप वीडियो डाउनलोड करते हैं, तो इसके लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप्स या वेबसाइट की मदद लेनी होगी।

इंटरनेट में कई थर्ड पार्टी ऐप और वेबसाइट हैं, जिनसे आप किसी भी ट्विटर वीडियो को बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इन वेबसाइट से आप वीडियो को अपने मोबाइल स्टोरेज में सेव कर पाएंगे। यहां हम आपको जो वीडियो के अलावा बताने जा रहे हैं, उससे आप अपने मोबाइल गैलरी में इमेज, जीआईएफ एनीमेशन भी सेव कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी, आप केवल एक वेबसाइट का उपयोग करके वीडियो डाउनलोड कर पाएंगे।

ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करें

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह भी पता होगा कि इसमें वीडियो डाउनलोड करने का कोई विकल्प नहीं है। लेकिन आप इसे केवल वीडियो के लिंक से अपनी गैलरी में सहेज सकते हैं, तो चलिए हम आपको दिखाते हैं कि ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करें।

1. इसके लिए सबसे पहले अपने ट्विटर अकाउंट में लॉग इन करें।

2. अब उस वीडियो को प्ले करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

3. वीडियो के नीचे दाईं ओर आपको एक आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।

4. इसमें से कुछ विकल्प दिखाई देंगे, आपको कॉपी लिंक टू ट्वीट पर क्लिक करना होगा, इससे वीडियो का लिंक कॉपी हो जाएगा।

अब आपको अपने ब्राउज़र में downloadtwittervideo.com की वेबसाइट पर जाना होगा। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह वेबसाइट ट्विटर पर सभी वीडियो डाउनलोड करती है। जब आप इसे खोलेंगे, तो आपको इसके होमपेज में एक खाली बॉक्स दिखाई देगा। इसमें आपको पहले से कॉपी किए गए वीडियो का लिंक पेस्ट करना होगा। इसके बाद नीचे दिए गए Download MP4 पर क्लिक करें, आपका वीडियो सेव होना शुरू हो जाएगा।

ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करने का तरीका -

यदि किसी कारण से ऊपर उल्लिखित वेबसाइट काम नहीं कर रही है तो आप दूसरी वेबसाइट Twdown.Net का उपयोग कर सकते हैं। इसमें भी आपको ऊपर बताए गए उन्हीं स्टेप्स को फॉलो करना होगा, जैसे आपको पहले उस ट्विटर वीडियो के लिंक को कॉपी करना है। उस लिंक को कॉपी करने के लिए जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, आपको वीडियो के नीचे आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद कॉपी लिंक टू ट्वीट पर क्लिक करें, इससे वीडियो का लिंक कॉपी हो जाएगा।

अब आपको Twdown.Net की वेबसाइट खोलनी है, इसके होमपेज में आपको एक खाली बॉक्स दिखाई देगा। आपको उस पर वीडियो लिंक डालना होगा। जिसे आपने Twitter से कॉपी किया है, उसके बाद आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है जो आपके सामने दिखाई देता है।

इसके बाद, अलग-अलग गुणवत्ता के अनुसार डाउनलोड बटन दिखाई देंगे। आप अपनी गुणवत्ता से डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और आपका वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

इस तरह आप MP3, MP4 और HD एनीमेशन वीडियो को ट्विटर से डाउनलोड कर पाएंगे। यहां हमने आपको गैलरी में ट्विटर वीडियो को बचाने के लिए दो वेबसाइट बताई हैं और दोनों काम कर रहे हैं। आप अपनी सुविधानुसार किसी को भी आजमा कर देख सकते हैं। यदि किसी कारण से एक काम नहीं कर रहा है, तो किसी अन्य वेबसाइट का प्रयास करें।

Conclusion 

तो अब आप जान गए होंगे कि ट्विटर से वीडियो कैसे डाउनलोड करते हैं। ट्विटर पर वीडियो डाउनलोड करने से पहले बहुत मुस्कुराहट थी लेकिन अब कई वेबसाइट आ चुकी हैं। जिसकी मदद से आप किसी भी ट्विटर वीडियो को कुछ ही सेकेंड में अपनी मोबाइल फोन गैलरी में आसानी से सेव कर सकते हैं। उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी और इसके साथ ही आप अपने पसंदीदा ट्विटर वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे।

0 Response to "Twitter से Video डाउनलोड कैसे करे मोबाइल से In Hindi 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel