Tik Tok की Video कैसे Delete करे बहुत आसान तरीका 2020

Tik Tok की Video कैसे Delete करे बहुत आसान तरीका 2020

आज की पोस्ट में आप जानेगे टिक टोक का वीडियो कैसे डिलीट करते है अगर आप एक टिक्टोक वीडियो क्रिएटर है तो आपने कई बार ऐसी समस्या का सामना किया होगा। जैसे आपने एक वीडियो अपलोड किया है लेकिन आप इसे देखने के बाद इसे पसंद नहीं करते हैं। इस कारण से, हम इसे हटाने का प्रयास करते हैं, लेकिन कई उपयोगकर्ता यह नहीं जानते कि टिक वीडियो को कैसे हटाया जाए। इस पोस्ट में आपको आपके सवाल का जवाब मिलेगा। टिक टोक, लघु वीडियो अपलोड करने के लिए एक ऐप है जो यह बताने के लिए काफी लोकप्रिय है कि यह एक चीनी ऐप है जिसके भारत में करोड़ों उपयोगकर्ता हैं।

Tik Tok की Video कैसे Delete करे बहुत आसान तरीका 2020

टिक टोक का वीडियो कैसे डिलीट करें

यह बहुत लोकप्रिय हो गया है और इसका मुख्य कारण इसमें सामग्री है। मात्र 15 से 30 सेकंड के वीडियो में कॉमेडी से लेकर मनोरंजन तक की सामग्री है, जिसे लोग बहुत पसंद करते हैं। इससे पहले, PlayStore में ऐसा कोई सामाजिक ऐप नहीं था, जहां लघु वीडियो अपलोड किए जा सकें। Tik Tok के आने के बाद अब प्लेस्टोर में इसी तरह के कई ऐप जैसे लाइक, वीगो वीडियो आदि देखने को मिलेंगे।

आपको बता दें कि आप टिक टोक में वीडियो अपलोड करके प्रसिद्ध हो सकते हैं, हालांकि आपके वीडियो में कुछ अनोखा होना चाहिए जो लोगों को पसंद आएगा। जब आपके वीडियो को लोग पसंद करने लगेंगे, तब आपके लाइक और फॉलोअर्स बढ़ने लगेंगे। आज कई लोग हैं जो टिक टोक में वीडियो बनाकर प्रसिद्ध हो गए हैं और आज एक सेलिब्रिटी बन गए हैं।

कई बार वीडियो बनाने के बाद, आपको अपना वीडियो पसंद नहीं आता है, इसलिए आप इसे हटाने का प्रयास करते हैं। बता दें कि टिक तोक में अपने वीडियो को डिलीट करना बहुत आसान है। इसके लिए आपको नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा।
  1. सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन पर टिक टोक ऐप खोलें।
  2. अब अपने प्रोफाइल पर जाएं और टिक टोक से जो भी वीडियो हटाना चाहते हैं, उसे प्ले करें।
  3. वीडियो चलने के बाद, आपको दाईं ओर नीचे तीन बिंदु का आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
  4. टिक टोक का वीडियो कैसे डिलीट करें
  5. तीन बिंदु पर क्लिक करने के बाद, कई साझाकरण विकल्प दिखाई देंगे। इनमें से सबसे नीचे आपको प्राइवेट और डिलीट का विकल्प भी दिखाई देगा।
  6. यदि आप चाहते हैं कि आपका वीडियो टिकटोक पर हो लेकिन कोई भी आपके अलावा इसे नहीं देख सकता है, तो आप इसे निजी बना सकते हैं।
  7. टिक टोक का वीडियो कैसे डिलीट करें
  8. वीडियो को हटाने के लिए, डिलीट वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  9. अब एक पॉपअप संदेश दिखाई देगा जिसमें रद्द करें और हटाएं बटन दिखाई देंगे।
  10. Tik Tok का वीडियो कैसे डिलीट करें
  11. यहां डिलीट पर क्लिक करने से आपका वीडियो हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा।
इस तरह, आप अपने कुछ वीडियो को केवल कुछ चरणों का पालन करके टिक टोक से हटा सकते हैं।

Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे कि Tik Tok का वीडियो कैसे डिलीट किया जाता है, हालाँकि बहुत से ऐसे यूजर्स होंगे जो इसके बारे में जानते होंगे लेकिन कुछ लोगों को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है। यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो वीडियो को निकालना नहीं जानते थे और आज इस पोस्ट के माध्यम से जानते होंगे। टिक टोक ऐप में वीडियो अपलोड करने का तरीका आसान है, इसे हटाने और निजीकरण करने का तरीका भी काफी सरल है।

0 Response to "Tik Tok की Video कैसे Delete करे बहुत आसान तरीका 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel