7 दिन में हाइट कैसे बढ़ाये बेस्ट तरीका 2020

7 दिन में हाइट कैसे बढ़ाये बेस्ट तरीका 2020

18, 21 और 25 के बाद हाइट कैसे बढ़ाएं अगर आपको लगता है कि आपकी लंबाई किसी वजह से रुक गई है, तो आज हम आपको हाइट बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपनी हाइट और भी बढ़ा सकते हैं । आज के समय में, आप अपने शरीर में कई बदलाव कर सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन जो लगभग सभी लोग चाहते हैं वह है आपकी ऊंचाई। लंबाई आपके लुक को काफी प्रभावित करती है। लंबाई आपके व्यक्तित्व को अच्छा बनाती है, इस कारण से जो लोग कम हैं, वे अपनी लंबाई बढ़ाना चाहते हैं।

,हाइट कैसे बढ़ाये  ,E Pass कैसे बनाये  ,Aarogya Setu App कैसे डाउनलोड करें  ,घर पर Sanitizer कैसे बनाये   ,सैनिटाइजर क्या होता है  ,दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहर   ,काले लिप्स को गुलाबी कैसे बनाये   ,कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स   ,सुपरफूड क्या है टॉप 10 सुपरफूड की लिस्ट  ,android mobile ko led tv se kaise connect kare  ,डीजल कार और पेट्रोल कार में कौन सी बेहतर है  ,Top 5 thinnest and light weight mobile in india with price


कितने लोग अपनी लंबाई बढ़ाने के बारे में महसूस करते हैं, जब वे 18, 21 या 25 वर्ष के हो जाते हैं, तो उनकी लंबाई नहीं बढ़ सकती है। यह कुछ हद तक बाद में सही है, लेकिन आज यह पूरी तरह से सही नहीं है। है। । आपकी ऊंचाई 90% होगी या नहीं यह आपके जीन पर निर्भर करता है। मतलब कि आपके माता-पिता की लंबाई के आधार पर आपकी ऊंचाई इतनी बढ़ जाएगी। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप अपने माता-पिता के बराबर होंगे। कभी-कभी ऐसा होता है कि आपके माता-पिता की लंबाई कम है और यह आपकी लंबाई के बारे में अधिक है, लेकिन कुछ मामलों में लोगो की लंबाई आपके माता-पिता से कम है।


18, 21 और 25 के बाद जल्दी से ऊंचाई कैसे बढ़ाएं

अब आप जानते हैं कि बढ़ती ऊंचाई का 90% मौका आपके माता-पिता की लंबाई पर निर्भर करता है, लेकिन शेष 10% के साथ आप अपनी आदतों, व्यायाम और पोषक तत्वों के बारे में अपनी लंबाई बढ़ा सकते हैं। उपयोग का मतलब है कि आपको अपने चलने और बैठने के तरीकों को बदलना होगा। कई लोग झुक जाते हैं जो उनकी ऊंचाई में बाधा डालते हैं। लोग बैठकर भी ऐसा ही करते हैं। यदि आप एक कुर्सी पर बैठते हैं, तो आपको सीधे बैठना चाहिए।

आपको बता दूं कि वैज्ञानिकों द्वारा यह साबित किया गया है कि चलना या बैठना बढ़ती हुई ऊंचाई से बाधित होता है। अगर आप भी नीचे चले जाते हैं, तो आपको यह आदत छोड़नी होगी। चलने से, आपकी रिब की हड्डी समय के साथ संकुचित हो जाती है, बैठते या चलते समय, रिब की हड्डी फैली रहती है, जिसका अर्थ है कि आपकी हड्डी पर कोई दबाव नहीं है। यदि आप लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, तो आप सीधे चलते हैं या बैठने की आदत डालते हैं।

पोषक तत्वों की ऊंचाई कैसे बढ़ाएं

खाना-पीना आपकी हाइट पर बड़ा असर डालता है। यदि आपका भोजन सही है, तो आपकी ऊंचाई को बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है। प्रोटीन आपके शरीर की मांसपेशियों और टिसू को बनाता है और इस वजह से, यह प्रोटीन उच्च बढ़ाने में सबसे प्रभावी माना गया है, इसलिए आपको अपने आहार में अधिक प्रोटीन लेना चाहिए।

दूध प्रोटीन का अच्छा स्रोत है। अगर आप मांसाहारी हैं तो आपके पास प्रोटीन के बहुत सारे विकल्प हैं जैसे मछली, मांस, अंडे, दूध आदि। यदि आप शाकाहारी हैं, तो सोयाबीन आपके लिए प्रोटीन का एक स्रोत है। हमारे देश में सोयाबीन की कोई कमी नहीं है, आपको लगभग हर राशन की दुकान में सोयाबीन आराम से मिल जाएगा।

लंबाई बढ़ाने के लिए आपको पोटेशियम, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे खनिजों की भी आवश्यकता होती है। केले का मतलब है कि केला पैरों के मामले में सबसे अच्छा खनिज स्रोत है, इसका स्वाद भी बढ़िया होता है और यह आपकी हाइट बढ़ाने में भी मदद करता है। इसलिए आपको अपने आहार में केले को जरूर शामिल करना चाहिए। अगर आप हरी सब्जियां खाते हैं जैसे साग, आपको आहार फाइबर मिलता है जो आपके एचजीएच यानी हुसैन ग्रोथ्रोमोन्स को बढ़ाता है।


व्यायाम की लंबाई कैसे बढ़ाएं

लंबाई बढ़ाने के लिए पुल-अप एक्सरसाइज अच्छी तरह से काम करती हैं। यदि आप रोजाना पुल-अप करते हैं, तो यह आपके कंधों, कलाई और पूरे हाथ को मजबूत बनाता है। पुलअप की तरह व्यायाम करने के बाद, आपके मस्तिष्क के स्थान पर गतिविधि होती है जो आपके पिट्यूटरी ग्रंथि के लिए एक संकेत है। पिट्यूटरी ग्रंथि, यानी पिट्यूटरी ग्रंथि, इस संकेत के कारण HGH Harmone की मात्रा को बढ़ाती है। इसलिए, यह व्यायाम की ऊंचाई बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है।

एक्सरसाइज के मामले में, हैंगिंग एक्सरसाइज का मतलब है कि हैंगिंग एक्सरसाइज से आपकी लंबाई बहुत कम समय में बढ़ जाती है। दुनिया के कई बड़े चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि पृथ्वी की गुरुत्वाकर्षण का आपकी लंबाई पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। अगर आप हैंगिंग एक्सरसाइज करते हैं, तो लंबाई पर नकारात्मक प्रभाव को काफी हद तक कम करना पड़ता है। सवाल कई लोगों के मन में रहता है, लंबे समय तक लटकाए रखना आवश्यक है, इसलिए यह आपकी शालीनता पर निर्भर करता है कि आप जितनी देर तक लटकाएंगे, उतना ही आपके लिए बेहतर होगा।

Height बढ़ाने और आवश्यक उपायों की विधि

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको अपने आहार में पौष्टिक भोजन लेना है, आपको केवल उन खाद्य पदार्थों को लेना है जिनमें प्रोटीन और कैल्शियम की अच्छी मात्रा है।

आपको बता दें कि आपकी नींद के साथ आपकी हाइट भी बढ़ती है, इसलिए 7 से 8 घंटे की नींद लेने से आपकी सेहत भी अच्छी बनी रहती है।

यदि आप चलते हैं या बैठते हैं, तो आपको अपने चलने और बैठने की आदत में सुधार करना होगा। आपको हमेशा सीधे चलना चाहिए।

कई लोग अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए दवा का भी सहारा लेते हैं। आपको बता दें कि आयुर्वेदिक दवा अश्वगंधा आपकी लंबाई बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती है। यह दवा आपको पतंजलि के स्टोर पर मिल जाएगी।

यदि आप नशे में हैं, तो आपको तुरंत छोड़ना होगा क्योंकि नशे का बुरा प्रभाव पड़ेगा। इससे लंबाई बढ़ना रुक जाती है।

आपको पता ही होगा कि हमारे शरीर के दो हिस्से पानी से बने होते हैं। अगर आप लंबाई बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको समय-समय पर पानी पीना चाहिए। पानी आपके स्वास्थ्य को अधिक लाभ देता है।

व्यायाम में, आपको इसे अपनी चमाता के अनुसार हर रोज लटका देना चाहिए। यह मांसपेशियों और हड्डियों पर खरोंच का कारण बनता है, जो आपकी ऊंचाई बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।


Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे कि इन तरीकों को अपनाकर कई लोगों ने अपनी लंबाई कई इंच बढ़ा ली है। अगर आप भी अपनी हाइट बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको 7 दिन बाद रोजाना इन तरीकों को फॉलो करना होगा, आपको ध्यान रखना चाहिए कि क्या आपकी हाइट बढ़ेगी जब आपके मन मुताबिक लंबाई बढ़ जाएगी, तो उसके बाद आप ये सब करना बंद कर सकते हैं।

0 Response to "7 दिन में हाइट कैसे बढ़ाये बेस्ट तरीका 2020"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel